Published On : Sat, Jul 19th, 2014

अमरावती में हो सकते है बी.एस.एन.एल. के मोबाईल बंद !


कर न भरने पर मनपा का अल्टीमेटम

अमरावती

केंद्र सरकार के भारत संचार निगम लिमिटेड की तरफ मोबाइल टॉवर के कर की बकाया राशि 21 जुलाई के पूर्व अदा करने का अल्टीमेटम म.न.पा. की ओर से बी.एस.एन.एल. को दिया गया है. यह नोटिस मिलते ही बी.एस.एन.एल. में हड़कंप मचा है.

मनपा के आयुक्त अरुण डोंगरे ने मनपा का उत्पन्न बढाने के लिए सभी सहा. आयुक्त को बकाया कर वसूली करने के आदेश दिए है. इसी संदर्भ में सहा. आयुक्त नरेंद्र वानखड़े, योगेश पीठे सह अन्य अधिकारीयों ने कार्रवाई तेज की है. सहाय्यक आयुक्त ने इसके पहले केंद्र शासन की कई इमारते एवं मोबाईल टॉवर, व्यपारी संकुल को दिए है.

सहा. आयुक्त नरेंद्र वानखड़े ने इसके पहले केंद्र सरकार की कई इमारते एवं मोबाईल टॉवर को हिदायत दी है, लेकिन नोटिस भेजने के बाद भी कर राशी न भरने पर युनिनॉर और टाटा के मोबाइल टॉवर सील किये गए थे, और अब बारी है बी.एस.एन.एल. की पांच मोबाईल टॉवर की बकाया कर राशी भरने को भी बी.एस.एन.एल. को 15 जुलाई को अंतिम नोटिस भेजी गयी थी लेकिन फिर भी राशी न भरने पर 21 जुलाई का अल्टीमेटम दिया है. अगर 21 जुलाई तक बकाया 10 लाख नहीं भरे जाते तो बी.एस.एन.एल. के टॉवर मनपा की ओर से सील किये जाएंगे और अमरावती में मोबाइल सेवा बंद होने का संकट गहराया है. बी.एस.एन.एल. की गलत कार्य प्रणाली से नुकसान होगा वो सामान्य नागरिकों का. टेलीफोन बिल न भरनेवाले का कनेक्शन काटने वाले बी.एस.एन.एल. पर टॉवर सील होने का संकट बढ़ा है.

इस बारे में विस्तृत जानकारी सहा. आयुक्त वानखड़े ने नागपुर टुडे को बताया की बार-बार नोटिस देने पर भी बी.एस.एन.एल. की तरफ से कर राशि भरने के लिए बी.एस.एन.एल. से कोई पहल नहीं की इसी कारण 21 जुलाई तक बी.एस.एन.एल. मनपा की बकाया कर राशी अदा नहीं करता है तो मनपा 22 जुलाई से बी.एस.एन.एल. के वो पांच टावर सील करेंगी.

Representational pic

Representational pic