Published On : Tue, Sep 2nd, 2014

अमरावती : पुलिस समय पर पहुंची तो चोर की जान बच गई


नागरिकों ने पीट-पीटकर किया अधमरा


Amravti police station
अमरावती

पुलिस अपनी आदत के मुताबिक अगर देर से घटनास्थल पर पहुंचती तो शायद उस चोर की मौत हो गई होती. घटना अमरावती शहर के राजापेठ के निकट सामरा नगर की है. पुलिस ने बाद में शेख छोटू शेख दिलावर नामक चोर को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस सूत्रों के अनुसार बीड़ जिले के देवराई का निवासी छोटू अपने दो साथियों के साथ सामरा नगर के दिगंबर पंत भागवतकर के यहां किराए से रहने वाले सूरज भांगोकार के घर में घुसा. इस बीच, पास के ही गणेश मंडल के कार्यकर्ताओं के ध्यान में यह बात आ गई कि घर में कोई घुसा है. अंकुश गावंडे, पंकज भिड़कर, हरीश धाण्डेकर, पंकज तांबड़े, प्रतीक भागवतकर, अक्षय राठोड, सुशांत चौधरी, सचिन शिंदे आदि ने कुछ नागरिकों की सहायता से चोरों को पकड़ने का प्रयास किया.

इस प्रयास की भनक चोरों को भी लग गई. दो चोर दीवार फांदकर भाग खड़े हुए. शेख छोटू ने नागरिकों पर पथराव कर भागने की कोशिश की, लेकिन नागरिकों की पकड़ में शेख छोटू आ ही गया. बस, फिर क्या था. सबने मिलकर उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. इसी बीच, कभी समय पर नहीं पहुंचने वाली पुलिस भी पहुंच गई और उसने नागरिकों के चंगुल से शेख छोटू को बचा लिया, वरना उसकी मौत तो तय थी.

गिरफ्तार किए गए शेख छोटू के पास से पुलिस ने 7 ग्राम के सोने का एक मंगल सूत्र और 6 हजार रुपए नगद जब्त किया है. शेख छोटू कुख्यात चोर है और अनेक पुलिस स्टेशनों को उसकी तलाश है. पूछताछ में चोरी की और भी वारदात के बारे में पता चलने की संभावना पुलिस ने जताई है.