Published On : Wed, Aug 20th, 2014

अमरावती : नेहरू मैदान पर 22 को दिखेगा दही-हांडी का रोमांच


आ. प्रवीण पोटे पाटिल मित्र मंडल एवं स्टूडेंट फोरम का आयोजन


अमरावती

स्थानीय नेहरू मैदान पर कल 22 अगस्त को दही-हांडी का रोमांच देखने को मिलेगा. आ. प्रवीण पोटे पाटिल मित्र मंडल एवं स्टूडेंट फोरम की ओर से आयोजित दही-हांडी स्पर्धा में शहर और विदर्भ भर के गोविंदा दही से भरी हांडी को तोड़ने के लिए एक़ पर एक पिरामिड तैयार करेंगे. यह रोमांचक स्पर्धा सुबह 9 बजे प्रारंभ होगी.

स्थानीय विश्राम गृह में आयोजित पत्र परिषद में इस संबंध में जानकारी देते हुए आयोजकों ने बताया कि इस स्पर्धा में विदर्भ भर से विख्यात गोविंदा दल हिस्सा लेंगे. विजेताओं को तीन पुरस्कार दिए जाएंगे, जिसमें पहला पुरस्कार होगा 31 हजार रुपए नगद, दूसरा 21 हजार और तीसरे पुरस्कार के रूप में नगद 11 हजार रुपए दिए जाएंगे. इसके अलावा कुछ सांत्वना पुरस्कार भी होंगे. दही-हांडी स्पर्धा के अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया है. इसमें मशहूर कलाकारों के अलावा
स्थानीय कलाकार भी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे. पत्र परिषद में दही-हांडी स्पर्धा के अध्यक्ष सुशील पडोले, दिलीप निंभोरकर, डॉ. प्रदीप शिंगोरे, अजय सामदेकर, संजय अग्रवाल, नितीन भेटालू, निलेश ठाकरे आदि उपस्थित थे.

किसानों को टिन, विकलांगों को तीन चाकी साइकिल
अतिवृष्टि से बाधित ब्राम्हणवाडा थड़ी के प्रभावित किसानों को टिन और विकलांगों को तीन चक्कों वाली साइकिल का वितरण भी आ. प्रवीण पोटे पाटिल मित्र मंडल की ओर से किया जाएगा. स्पर्धा के अवसर पर अन्य सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा.

File pic

File pic