Published On : Wed, Mar 5th, 2014

भंडारा – आप के समर्थकों ने बावनथडी जलपूजन के नाम पर विकास को धता बताया

Aap01भंडारा –

महाराष्ट्र के सिंचाई मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस के बाहुबली माने जाने वाले नेता अजित् पवार को तब मुंह की खानी पड़ी जब भंडारा जिले में बावनथडी सिंचाई प्रकल्प जल पूजन कार्यक्रम के दौरान आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सभास्थल पहुँच कर झाड़ू लगाना शुरू कर दिया। उम्मीदों पर झाड़ू फिरता देख मंत्री अजित पवार ने भाषण तुरंत ही बंद कर दिया और आप समर्थको को पुलिस सहायता से जबरन स्थल से हटाया गया।

ज्ञात हो की शनिवार १ मार्च को भंडारा जिले की तुमसर तहसील में निर्मित बावनथडी राजीव सागर अन्तर्राज्यीय सिंचाई प्रकल्प का जल पूजन कार्यक्रम राज्य के सिंचाई मंत्री अजित पवार के हाथो हुआ। किसानों को उद्बोधित करने ले लिए निकटस्थ गाँव खापा में सभा स्थल तैयार किया गया था।

मंत्री अजित पवार ने अपना भाषण शुरू किया ही था की अचानक ३ गाड़ियाँ सभा स्थल के पास आ कर रुकी। गाडियों से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता झाड़ू लेकर उतरे, सफ़ेद टोपियाँ पहनी और गाँव की गलियों में और सभा स्थल के आसपास झाड़ू लगाना शुरू कर दिया। कुछ ही कदम पर यह नज़ारा देख अजित पवार हक्का बक्का रह गए। वहीँ दूसरी ओर सभा में मौजूद लोगो ने आप कार्यकर्ताओं से टोपियां मांगकर पहनना शुरू कर दी। पुलिस ने तुरंत आप कार्यकर्ताओं को घेरा और उन्हें सभा स्थल की ओर बढ़ने से रोका।

आप का नेतृत्व कर रहे प्रशांत मिश्र, जो की पेशे से सॉफ्टवेर इंजिनियर हैं, ने सरकार की झूठी बांतो का खुलासा करना शुरू कर दिया। जब तक पुलिस कारवाई करती सिंचाई मंत्री अपना भाषण बीच में ही समाप्त कर चुके थे। पुलिस आप समर्थको को सभा स्थल से भले ही हटाने में कामयाब हो गयी मगर आप की टोपियाँ पहने ‘अजितदादा’ की सभा में बैठे किसान खुश नज़र आ रहे थे।

पंकज साल्वे, प्रकाश मुर्कुटे, अपेक्षित तुरस्कर, नील दीक्षित और बाकी आप समर्थक घटना स्थल पर मौजूद थे। आप के विजय क्षीरसागर ने बताया की उनकी पार्टी समर्थको से भरी गाडियों को पुलिस ने बघेडा गाँव के आगे जाने ही नहीं दिया गया।

Stay Updated : Download Our App
Sunita Mudaliar - Executive Editor
Advertise With Us