Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Dec 14th, 2020
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    “जब आधा हिंदुस्तान भूखा, जा रही लोगों की नौकरियां, तो नया संसद भवन क्यों?”

    कमल हासन ने PM से पूछा

    नागपुर– 2021 में होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly polls) के लिए अपनी पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) का चुनावी अभियान शुरू करने से कुछ घंटे पहले अभिनेता से नेता बने कमल हासन (Kamal Haasan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. हासन ने प्रधानमंत्री पर नए संसद भवन के शिलान्यास को लेकर निशाना साधा. उन्होंने सवाल किया कि जब देश मुश्किलों से गुजर रहा है तो ऐसे समय में इतनी बड़ी वित्तीय इच्छापूर्ति की क्या जरूरत थी.

    दिग्गज अभिनेता और मक्कल निधी मय्यम (MNM) के संस्थापक ने रविवार को पूछा कि ऐसे समय में जब देश गंभीर उतार-चढ़ाव का सामना कर रहा है तो इस तरह के बड़े पैमाने पर वित्तीय भोग का क्या मतलब है.

    हासन ने शनिवार को अपने ट्वीट में लिखा, “कोरोनावायरस के कारण जब देश की आधी आबादी भूखी है, लोग अजीविका खो रहे हैं, 1000 करोड़ रुपये की नई संसद क्यों? जब चीन की महान दीवार (Great Wall of China) का निर्माण किया जा रहा था तो हजारों लोगों की मौत हुई थी, उस समय शासकों ने कहा कि यह लोगों की रक्षा के लिए है. किसकी रक्षा के लिए आप 1,000 करोड़ रुपये की संसद का निर्माण कर रहे हैं? मेरे माननीय निर्वाचित प्रधानमंत्री जवाब दें.”

    बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 दिसंबर को नए संसद भवन की आधारशिला रखी थी. संसद का यह नया भवन 20,000 करोड़ के सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का एक अहम हिस्सा है, जिसमें राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक फैले 13.4 किमी लंबे राजपथ पर पड़ने वाले सरकारी भवनों के पुनर्निमाण या फिर पुनर्उद्धार किया जाना है.

    सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत बन रही यह चार मंजिला इमारत बिल्डिंग 64,500 वर्ग मीटर में फैली होगी और इसे बनाने में कुल 971 करोड़ का खर्च आएगा. संभावना है कि इसका निर्माण कार्य अगस्त, 2022 यानी देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस तक पूरा कर लिया जाएगा.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145