| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, Jan 30th, 2021

    Video : बजट 2021 में रोजगार के लिए बड़े कदम उठाने की जरुरत : अतुल लोंढे

    नागपुर– नए साल यानी वित्त वर्ष 2021-22 के सरकारी बजट का वक्त पास आ रहा है. कोविड-19 से पूरे साल परेशान रही आम जनता को उसमें बड़ी राहत की जरूरत है. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अतुल लोंढे ने वित्तीय बजट पर अपनी राय रखी है.उन्होंने कहा की 2020 का जो साल था वो काफी चुनौतीपूर्ण रहा, कोविड जैसी महामारी से हमें लड़ना पड़ा.

    जिस तरह से दुनिया ने इसका जवाब दिया, वैसा भारत से उम्मीद थी, लेकिन वो दिखाई नहीं दिया. राहुल गांधी ने पहले ही बता दिया था कि देश में इकॉनमी सुनामी आएगी और वास्तविकता में ऐसा हुआ भी. इसके बाद जब कांग्रेस को पता चला की यह सरकार हटधर्मिता निभा रही है तो दुनिया के जाने माने आर्थिक जानकारों और विशेषज्ञों नोबल विजेता अभिजीत बनर्जी से सबके सामने बात की और उन्होंने कोरोना में इकॉनमी को लेकर भारत को सलाह भी दी.

    लोंढे ने कहा की 2019-2020 में जो बजट बनाया गया था, वो कल्पना के आधार पर बनाया गया था, पहले ही देश आर्थिक बदहाली से गुजर रहा था और 45 साल में सबसे बड़ी बेरोजगारी से देश जूझ रहा था.

    पहले ही हमारी अर्थव्यवस्था ख़राब थी और कोरोना महामारी ने इसमें आखरी कील ठोक दी. शहर से जब लोगों का काम गया तो वे गांवो की तरफ पलायन कर गए और इसके कारण मनरेगा पर काफी बोझ पड़ गया. उस समय गरिब लोगों के बैंक खातों में सरकार को पैसे डालने जरुरी थे. आत्मनिर्भरता के नाम पर अपना अपना देख लो और पांच छोटे छोटे बजट देने की कोशिश की गई.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145