| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Jan 19th, 2021

    सिग्नल पर ट्रैफिक पुलिस होंगे, तभी यातायात नियमों का होगा पालन

    नागपुर– शहर में वाहनचालक यातायात नियमों का पालन नहीं करते हुए विभिन्न ट्रैफिक सिग्नलों पर दिखाई देते है. गणेशपेठ बसस्टैंड, बैद्यनाथ चौक, पटेल चौक, गिट्टीखदान,सिविल लाइन समेत जहां जहां पर ट्रैफिक पुलिस तैनात नहीं है, वहां पर दोपहिया वाहनचालक नियमों का उल्लंघन करते हुए सिग्नल से गुजरते है.

    जहां ट्रैफिक पुलिस नहीं है, ऐसे सिगनलों पर ऑटोचालक नियमों का उल्लंघन करने में सबसे आगे है. ऐसा शहर के अधिकाँश सिग्नलों पर देखने में आता है, ऑटोचालक न के बराबर सिग्नल शुरू होने का इन्तजार करते है. शहर में कई ऐसे ट्रैफिक सिग्नल भी है, जहां वाहनों की काफी व्यस्तता है, और ऐसी जगहों पर सिग्नल का उल्लंघन करने से दुर्घटनाएं भी हो सकती है.

    देखने में आया है की कई ट्रैफिक सिग्नल पर 5 से 6 ट्रैफिक पुलिस कर्मी रहते है, लेकिन कई जगहों पर व्यस्तता के बावजूद ट्रैफिक पुलिस नहीं रहते. इसी का फायदा वाहनचालक उठाते है.

    नियमों का उल्लंघन करनेवाले वाहनचालकों के कारण नियमों का पालन करनेवाले वाहनचालकों को परेशानी उठानी पड़ती है. ट्रैफिक सिग्नल का पालन न करते हुए वाहन चलाने के कारण दुर्घटना के साथ साथ ट्रैफिक जाम की समस्याएं भी हो जाती है.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145