| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sun, Jan 17th, 2021
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    विपक्ष कमजोर है ,इसलिए हमें आंदोलन करना पड़ा: राकेश टिकैत

    नागपुर – दिल्ली में पिछले 2 महीनों से चल रहे किसान आंदोलन के किसान नेता रविवार 17 जनवरी को नागपुर पहुंचे. इस दौरान एमएलए होस्टल परिसर में पत्रकारों से बातचीत की. उन्हीने कहा कि 18 जनवरी को महिला किसान सन्मान दिन है. उसकी तैयारी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि 23 जनवरी को 1000 ट्रैक्टरों समेत वे राजभवन का घेराव करेंगे. यह राजभवन मुंबई, नागपुर, या पुणे इसमें से कहा होगा, यह समय पर बताएंगे. 26 जनवरी को देशव्यापी आंदोलन किया जाएगा. लेकिन वो कैसे स्वरूप का होगा, यह टिकैत ने नही बताया.

    उन्होंने कहा कि विपक्ष कमजोर होने के कारण ही हमें आंदोलन करना पड़ रहा है. किसानों के प्रश्न पर विपक्ष ने अपनी शक्ति दिखानी चाहिए. संयुक्त किसान मोर्चे के माध्यम से कार्यकर्ताओ से संपर्क साधने के लिए राकेश टिकैत नागपुर पहुंचे थे.

    इस समय टिकैत ने कहा कि जब तक कृषि कानून रद्द नही होगा, तब तक वे आंदोलन करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि यह आंदोलन दूर तक चलेगा .शायद मई 2024 तक. उन्हीने कहा कि हमारा आंदोलन केवल तीनों कृषि कानून रद्द करने के लिए है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का हम सम्मान करते है, लेकिन हम उनके द्वारा बनाई गई कमेटी के सामने नही जाएंगे.

    इस पत्र परिषद में संयुक्त किसान मोर्चा मोर्चा के समन्यवयक संदीप गिड्डे पाटिल,राष्ट्रीय किसान संघ के संयोजक श्रीकांत तराल, अरुण बोरकर, प्रशांत पवार समेत पदाधिकारी मौजूद थे.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145