Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Jan 7th, 2021

    अब तुम्हारे नितिन की बारी : महापौर तिवारी

    – नागपुर शहर के नवनिर्वाचित महापौर दयाशंकर तिवारी ने अपने सत्कार समारोह में कहा

    नागपुर – नागपुर महानगरपालिका के नवनिर्वाचित महापौर दयाशंकर तिवारी ने आज गुरुवार 7 जनवरी को अपने सत्कार समारोह के दौरान अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जब कांग्रेस की महापौर कुंदा विजयकर थी,तब पालकमंत्री भाजपा के नितिन गडकरी थे,विजयकर की मांग पर बिना पक्षपात किए हमारे नितिन ने नागपुर शहर के लिए पूर्ण सहयोग दिया था। आज कांग्रेस के नितिन जिले के पालकमंत्री हैं और भाजपा का महापौर,इसलिए अब कांग्रेस के नितिन से वहीं अपेक्षा हैं। इसके लिए पालकमंत्री नितिन से भी मुलाकात कर सहयोग की मांग करेंगे। जरूरत पड़ा तो वे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी सर्वपक्षीय विधायकों के शिष्टमंडल संग मिलेंगे,मुख्यमंत्री ठाकरे भी पिछले कार्यकाल में भाजपा के सहयोगी रह चुके हैं।

    नवनिर्वाचित महापौर- उपमहापौर का सत्कार सह पदग्रहण कार्यक्रम मनपा मुख्यालय में किया गया। जिसमें पूर्व महापौर,वर्तमान व पूर्व विधायक,एकमात्र सांसद विकास महात्मे आदि उपस्थित थे।

    नवनिर्वाचित महापौर तिवारी ने आगे कहा कि पिछले 1 साल से शहर विकासकार्य ठप पड़ा हैं और मुझे 1 साल का कार्यकाल मिला,इसी कार्यकाल में सभी को लेकर 2 साल का विकासकार्य करने की कोशिश रहेगी। इसके साथ ही मनपायुक्त राधाकृष्णन बी से सकारात्मक अपेक्षा हैं। शहर की जनसेवा संस्थाओं जिन्होंने कोरोना काल में काफी सहयोग किया था,इन्हें भी साथ लेकर सालभर स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग मिले, ऐसी प्रयास की जाएगी।


    मनपा में विपक्ष नेता तानाजी वनवे ने कहा कि नवनिर्वाचित महापौर दयाशंकर तिवारी सर्वगुण सम्पन्न हैं और निरंतर शहर विकास कार्य होंगे। पूर्व महापौर संदीप जोशी ने कहा कि नवनिर्वाचित महापौर दयाशंकर तिवारी हाज़िर जवाबी,कानून के ज्ञाता,अभ्यासक,प्रखर वक्ता हैं। पहले मुंढे ने शहर और मनपा का नुकसान किया अब नए आयुक्त ने अतिमहत्वपूर्ण विकास कार्य रोक रखी हैं। विधायक कृष्णा खोपड़े ने कहा कि नवनिर्वाचित महापौर और उपमहापौर को 8 माह का कार्यकाल मिला हैं। शेष माह चुनावी आचार संहिता में गुजर जाएगा।

    इस दौरान वे अपनी शैली में गुणात्मक विकास कार्य करेंगे,ऐसी अपेक्षा हैं। विधानसभा अध्यक्ष पर ताना कसते हुए उन्होंने कहा कि वे गैरकानूनी रुक से मनपा के प्रकल्पों पर उंगलियां उठा रहे,उन्हें मुद्दे देने वाले पहले अपने गिरेबान में झांके। राज्य सरकार के शहर में 3-4 मंत्री हैं, इन्होंने वर्ष 2020 में मनपा और शहर को एक फूटी कौड़ी तक नहीं दी,जबकि फडणवीस के कार्यकाल में निधि की गंगा बह रही थी। शहर अध्यक्ष व एमएलसी प्रवीण दटके ने कहा कि पूर्व महापौर संदीप जोशी और वर्तमान महापौर दयाशंकर तिवारी के नेतृत्व में वे मनपा में कदम रखे और सीखे। नवनिर्वाचित उपमहापौर मनीषा धावड़े ने कहा कि परिजनों की राजनैतिक विरासत को आगे संभालने का मौका मिला,सभी के सहयोग से दी गई जिम्मेदारी को सफलता पूर्वक पूर्ण करूँगी।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145