| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Dec 22nd, 2020

    मुंबई में मोर्चे में शामिल होने जा रहे मंत्री बच्चू कडु को नागपुर पुलिस ने रोका

    नागपुर– बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित रिलायंस इंडस्ट्री के कॉर्पोरेट कार्यालय पर आज आखिर भारतीय किसान संघर्ष समिति की तरफ से मोर्चा निकाला जानेवाला है. इस मोर्चे में शामिल होने के लिए कामगार व् शिक्षा राज्यमंत्री बच्चू कडु निकले थे, लेकिन उन्हें नागपुर पुलिस ने रोक लिया. अभी भी बच्चू कडु सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस पर है. उन्हें नागपुर के एयरपोर्ट पर जाने नहीं दे रहे है.

    गेस्ट हाउस परिसर में तगड़ा बंदोबस्त लगाया गया है. राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए मुंबई किसानों की विभिन्न संघटना एक हुई है. बांद्रा उपनगर जिलाधिकारी कार्यालय से इस मोर्चे की शुरुवात होनेवाली है.

    इस दौरान बच्चू कडु ने कहा की सुबह एयरपोर्ट पर जाने के लिए बाहर निकलने पर पुलिस ने हमें रोका और आपको यहां से न जाने देने के आदेश है ऐसा कहा. मेरा प्लेन सुबह 9.11 बजे का था. वो चला गया. इस मामले में मैं फोन पर जानकारी ले रहा हु. कि रोकने का क्या कारण है ? आज का मोर्चा शांति से ही होना है. बावजूद इसके रोककर रखने का कारण पता नहीं चल पाया है. कौन रोक रहा है , इसका पता हम लगा रहे है. मैं नहीं गया तो भी आज का आंदोलन होगा, ऐसा कडु ने कहा है.

    उन्होंने कहा की मोर्चा निकलेगा ही. सभी मोर्चास्थल पर पहुँच चुके है. हमारे कार्यकर्ता भी पहुँच चुके है और मैं भी मुंबई में जल्द पहुँचूँगा और दो प्लेन मुंबई के लिए है. इसके बाद में भी रोका तो मैं मेरी तरह से पहुंचूंगा, ऐसे संकेत कडु ने दिए है. यह मोर्चा 12 बजे निकलनेवाला था और 12 से 15 हजार किसान मोर्चे में सहभागी होनेवाले थे. इस मोर्चे में बच्चू कडु, स्वाभिमानी शेतकरी संघटना के नेता राजू शेट्टी, शेकाप के नेता जयंत पाटिल, हमाल पंचायत के प्रमुख बाबा अढाव और सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर शामिल होनेवाली है.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145