Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, Jan 2nd, 2021

    मनोज कुमार ने WCL के CMD का पदभार संभाला

    मनोज कुमार ने आज (शुक्रवार 01 जनवरी, 2021को) वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) के अध्यक्ष सह प्रबन्ध निदेशक का पदभार संभाला। उललेखनीय है कि इसके पूर्व 29 नवम्बर 2018 से वे वेकोलि के निदेशक तकनीकी का दायित्व संभाल रहे थे एवं 1985 ई. से आपने वेकोलि, एसईसीएल तथा ईसीएल में विभिन्न पदों पर कार्य किया है।

    सीएमडी का पदभार ग्रहण करने के बाद श्री कुमार ने शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और टीम वेकोलि के सदस्यों को संबोधित करते हुए नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने टीम को पूरी सेफ़्टी के साथ कोयला उत्पादन और कर्मियों के जीवन की गुणवत्ता पर काम करने का आह्वान किया। श्री कुमार ने 01 जनवरी से 31 मार्च 2021 तक MISSION:GATI (Goal Achievement Task Implementation) मुहिम शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने अपील की कि इस अभियान में सभी साथी अपना सक्रिय योगदान करें।

    1985 में इंडियन स्कूल ऑफ माइंस, धनबाद से प्रथम श्रेणी में डिस्टिंक्शन के साथ बी.टेक करने के बाद 1989 में श्री कुमार ने फर्स्ट क्लास माइन मैनेजर्स सर्टिफिकेट ऑफ कम्पिटेंसी प्राप्त की। 1993-94 में आपने स्वर्ण पदक के साथ आईएसएम, धनबाद से एम.टेक इन रॉक एक्सकैवेशन इंजीनियरिंग की।

    श्री मनोज कुमार ने 1985 में हसदेव क्षेत्र की राजनगर कालरी में जॉइन करने के बाद करीब 17 वर्षों तक वेकोलि और एसईसीएल की विविध खदानों में कार्य करने के पश्चात 2002 में ईसीएल के बन्कोला, सोनपुर बज़ारी और पांडेश्वर क्षेत्र में महाप्रबंधक का दायित्व सम्भाला, जहां सर्वश्रेष्ठ क्षेत्र के रूप में, उत्पादन में 2012-13 में 38% की वृद्धि दर्ज हुई। उन्होंने ईसीएल मुख्यालय में कॉन्ट्रैक्ट मैनेजमेंट सेल के प्रमुख का दायित्व भी बखूबी निभाया। अनुभवी श्री मनोज कुमार डिफिकल्ट अंडरग्राउंड माइनिंग मेथड के विशेषज्ञ हैं।

    उन्होंने अमेरिका के जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी के सहयोग से इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोजेक्ट्स एंड प्रोग्राम मैनेजमेंट के एक्सीक्यूटिव डिप्लोमा प्रोग्राम (12पी 2 एम) में शिरकत की और ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका का दौरा कर विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमों में सफलता पूर्वक भाग भी लिया है।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145