| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Dec 23rd, 2020
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    इंटक : त्रिपाठी राष्ट्रीय अध्यक्ष तो तिवारी महासचिव चुने गए

    – यवतमाल के आबिद हुसैन को संगठन सचिव पद की जिम्मेदारी मिली

    नागपुर – झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी को इंटक का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया,वे इससे पहले संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे थे। राष्ट्रीय महासचिव के पद पर पुनः के.के. तिवारी का चयन किया गया। राष्ट्रीय कार्यकारिणी में झारखंड के 16,उत्तर प्रदेश के 12,बिहार,छत्तीगढ़ व मध्यप्रदेश के 4-4,पश्चिम बंगाल के 3,दिल्ली व महाराष्ट्र के 2-2 और राजस्थान, तमिलनाडु,तेलंगाना के 1-1 प्रतिनिधियों को स्थान दिया गया।

    झारखंड की राजधानी रांची के गीतांजलि बैंक्वेट हॉल में विगत सप्ताह राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया गया था।,जिसमें त्रिपाठी को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। इस विशेष अवसर पर झारखंड के श्रम व रोजगार मंत्री सत्यानंद भोक्ता उपस्थित थे।
    राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिपाठी ने अपने पहले संबोधन में कहा कि देश फिलहाल विपरीत परिस्थितियों से गुजर रहा क्योंकि देश का किसान वर्ग कड़ाके की सर्दी में खुले आसमान के नीचे रात बिता रहा।

    त्रिपाठी ने आगे कहा कि मजदूरों के 27 कानून को इंड्रस्ट्रीयल रिलेशन कोड बनाने का प्रयास को मजदूर विरोधी बतलाया,जिसका उन्होंने सिरे से विरोध किया। उन्होंने निजीकरण और 100 % FDI का भी विरोध किया।

    नई कार्यकारिणी में अध्यक्ष – केएन त्रिपाठी,
    उपाध्यक्ष – एम जितेंद्र,विजय शंकर पांडे,देबाशीष दत्ता, गोपाल नारायण सिंह,कमलेश शर्मा,विजय मारटोलिया,
    महासचिव- केके तिवारी,

    कोषाध्यक्ष-रामदास शाहू,
    सचिव – राकेश मिश्रा,डॉक्टर संतोष कुमार,रामेश्वर सिंह फौजी,वाय एन उपाध्याय,कन्हैया चौबे,राजेश रंजन,
    संगठन सचिव – भास्कर कुमार सिंह,संग्राम सिंह,आबिद हुसैन,लाल साहेब सिंह,सुशील कुमार चौबे,सुनील कुमार तिवारी,प्रदीप सिंह,
    कार्यकारी सदस्य – प्रमोद श्रीवास्तव,राजू पांडे,पवन मिश्रा,शेख वकील अहमद,रेखा रानी, पांडे प्रदीप कुमार शर्मा,वेंकटेश,दुर्गा राम,सपना चौहान,संपत शुक्ला, रुचि तिवारी,दीपक ओझा,राहुल प्रभात,एहसान अहमद,कौशल किशोर दुबे,संदीप चौधरी,हरिओम राय,अनिल कुमार सिंह,बलराम पांडे,बालकृष्ण पाठक,रूपेश कुमार मिश्रा, राजेश द्विवेदी, बसंत चौहान,विजय श्रीवास्तव,भगवान सिंह सोलंकी,नरेंद्र चंद कुशवाहा का समावेश हैं।

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145