| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, Dec 26th, 2020
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    गोंदियाः प्रेमगली में पिस्टल के साथ युवक पकड़ाया

    गोंदिया। लोकल क्राईम ब्रांच टीम ने अवैध हथियारों के खिलाफ विशेष कार्रवाई के तहत शुक्रवार 25 दिसंबर के शाम रामनगर थाना अंतर्गत आने वाले टी.बी. टोली के प्रेमगली पर दबिश देकर एक युवक के पास से पिस्टल और मैगजीन बरामद की है।

    बरामद हथियार पर मेड इन यूएसए लिखा हुआ है तथा पिस्टल में लगने वाली मैगजीन भी पुलिस ने हस्तगत कर ली है।

    आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि, वह अवैध हथियार कहां से और किस मंशा से लाया था?

    गोंदिया शहर में बड़े पैमाने पर दाखिल होने वाले अवैध हथियारों के कारोबार के नेटवर्क के बारे में भी आरोपी से पूछताछ की जा रही है ?
    प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि, हिरासत में लिया गया युवक विवादित मामलों में सक्रिय रहता है तथा आरोपी शहर के कन्हारटोली इलाके का निवासी है और उसका नाम शोएब बताया जाता है।

    सूत्रों से प्राप्त जानकारीनुसार पुलिस द्वारा अवैध हथियारों के नेटवर्क को खंगालने की कोशिश की जा रही है।

    किसी खास गुनाह के मकसद से घूम रहा था आरोपी

    पुलिस की मानें तो आरोपी का मकसद किसी खास गुनाह को अंजाम देना था, जिसकी गोपनीय जानकारी पुलिस के हाथ लगी और गश्त कर रहे पुलिस दल ने रामनगर थाना अंतर्गत आने वाले कुड़वा नाके का रूख किया इसी बीच जानकारी मिली कि, आरोपी युवक टीबी टोली की ओर जाने वाली प्रेमगली नामक सड़क पर खड़ा है ।

    खबर पुख्ता होने के बाद पंच- गवाहों के साथ पुलिस ने जाल बिछाया तथा संदिग्ध युवक को घेरते हुए जब उसकी तलाशी ली गई तो उसकी पेंट के उपरी हिस्से (कमर) में धंसा हुआ पिस्टल बरामद हुआ जिसके बाद आरोपी को पुलिस ने धरदबोचा।

    पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, एक बोर की पिस्टल ले जाने के लिए उसके पास कोई लाइसेंस नहीं है लिहाजा 40 हजार रूपये मूल्य का अवैध हथियार जब्त करते हुए इस संदर्भ में विस्तृत जब्ती पंचनामा तैयार किया गया तथा आरोपी के खिलाफ रामनगर थाने में भारतीय शस्त्र अधिनियम 1959 की धारा 3, 25 (आर्म एक्ट) के तहत जुर्म दर्ज कर उसे हवालात में डाल दिया गया है।

    उक्त धरपकड़ कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक विश्‍व पानसरे के आदेश पर स्थानिक अपराध शाखा दल निरीक्षक बबन अव्हाड़, सहायक उपनिरीक्षक अभयसिंह शिंदे, सउपनि कर्पे, पो.ह. राजु मिश्रा, पो.ह. राजेश बढ़े, पो.ना. मेहर, ठाकरे, शेख, पटले, बिसेन, मपोशि गेडाम, पोसि खरवड़े, चालक पोसि पांडे द्वारा की गई।

    गौरतलब है कि, गोंदिया अवैध हथियारों का एक बड़ा गढ़ बनता जा रहा है तथा बड़े पैमाने पर उत्तर प्रदेश से गोंदिया-वाराणसी (बरोनी एक्सप्रेस) ट्रेन द्वारा गोंदिया शहर में हथियार दाखिल होते है।

    अवैध हथियारों की वजह से अब तक कई जघन्य अपराध घटित हो चुके है, जिला पुलिस प्रशासन अब इसके तार खंगालने में जुटा है।

    रवि आर्य

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145