| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Jan 13th, 2021

    GAD प्रमुख महेश धामेचा भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे

    – मनपा विधि समिति सभापति अधिवक्ता धर्मपाल मेश्राम का संगीन आरोप

    नागपुर : विगत वर्ष से मनपा में कार्यरत सुरक्षा एजेंसी की आड़ में शुरू भ्रष्टाचार को सामने लाने की कोशिश कर रहा हूँ.इस सन्दर्भ में मनपा के उपायुक्त निर्भय जैन और सामान्य प्रशासन विभाग प्रमुख महेश धामेचा पत्र लिख जानकारी मांगी थी.यह जानकारी देने के बजाय इस सम्बन्ध में जानकारी देने हेतु क़ानूनी विशेषज्ञ शरद भटड़ मांगी,उन्होंने RTI के तहत जानकारी मांगी अथवा दी सकती हैं.लेकिन GAD ने उक्त एजेंसी मेसर्स सुपर सिक्योरिटी सर्विसेज और मेसर्स किशोर एजेंसी सम्बन्ध मांगी गई जानकारी देने में आनाकानी कर रही,जिससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा हैं। जिसकी शिकायत मनपायुक्त राधाकृष्णन बी से की जाने की जानकारी मनपा विधि समिति सभापति अधिवक्ता धर्मपाल मेश्राम ने एक पत्रपरिषद के माध्यम से दी.

    मेश्राम ने बताया कि उन्होंने कार्यरत सुरक्षा रक्षकों की PF खाता की मांग की थी.इससे यह पता चलता कि उनके खातों में PF जमा हो रहा या नहीं,कितने सुरक्षा रक्षक तैनात है,कितने कागजों पर और कितने बोगस हैं ? इस सन्दर्भ की मांगी गई जानकारी अभी तक मिली नहीं।उन्हें जानकारी मिली कि मनपा के ही कुछ एवजदार और अन्य कर्मी सुरक्षा-रक्षक उक्त सुरक्षा रक्षक एजेंसी में कार्यरत हैं,एक ही कर्मी का 2-2 PF खाता नहीं हो सकता,इसलिए ऐसे कर्मियों के बचाव में GAD द्वारा जानकारियां छिपाई जा रही.

    28 जुलाई 2020 को करार का अंतिम दिन था,करार समाप्ति के दिन पहले 27 जुलाई 2020 को उक्त दोनों एजेंसी को EXTENSION दिया गया.

    याद रहे कि मेसर्स टायगर सेक्यूरिटी, मेसर्स इंटलिजेंस सेक्यूरिटी तसेच ऑरेंज सिटी सर्व्हिसेस की पुलिस लाइसेंस ख़त्म होने के बाद उन्हें EXTENSION देने के बजाय उनका शेष काम अन्य एजेंसी में वितरित कर दिया गया था.

    उक्त जानकारी आयुक्त राधाकृष्णन बी को दी गई तो उन्होंने जाँच के आदेश दिए.

    उल्लेखनीय यह हैं कि उक्त दोनों एजेंसी को सालाना साढ़े 7 करोड़ का भुगतान किया जाता हैं.दूसरी ओर GAD की मिलीभगत से उक्त एजेन्सी सुरक्षा-रक्षक की आड़ में आर्थिक धांधली कर रही. GAD प्रमुख धामेचा पिछले 7 साल से एक ही पद पर कुंडली मार के बैठे हैं.इन्हे इस पद से मुक्त कर,उक्त सूक्षम जाँच की जाए.जाँच में दोषी पाए जाने वाले पर कानूनन कार्रवाई मांग मेश्राम ने की हैं.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145