| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, Dec 26th, 2020
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    कोविड -19 के नियमों के साथ 4 जनवरी 2021 से शुरू होंगे नागपुर के स्कूल

    नागपुर– नागपुर में कोरोना के कारण सभी स्कूलों को बंद किया गया था. लेकिन अब नागपुर महानगरपालिका के आयुक्त राधाकृष्णन बी.द्वारा राज्य सरकार के नोटिफिकेशन के आधार पर 4 जनवरी 2021 से स्कूलों को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है. इसमें सभी स्कूलों की 9वी से लेकर 12वी तक कि क्लासेस शुरू की जाएगी.

    कोरोना को लेकर सभी स्कूल प्रबंधन को नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. मनपा के आयुक्त के नोटिफिकेशन के अनुसार स्कुलो में थर्मामीटर,थर्मल स्कैनर,गन, पल्स ऑक्सिमीटर, जंतुनाशक साबुन और पानी की व्यवस्थान सभी स्कूलों को करने होंगे.
    स्कूल वाहनों को लेकर सभी तरह की सुविधाएं और सेनिटाइज करने के आदेश दिए गए है.
    स्कूल के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को कोविड -19 की टेस्ट आरटीपीसीआर करना अनिवार्य होगा और इसकी रिपोर्ट उन्हें स्कूल मैनेजमेंट के पास देनी होगी.
     क्लासरूम में और स्टाफरूम में बैठक की व्यवस्था में सोशल डिस्टनसिंग का पालन करना होगा और एक बेंच पर एक ही विद्यार्थी बैठेगा.
    स्कूल में सूचना फलक पर मास्क, सोशल डिस्टनसिंग के पोस्टर और स्टीकर लगाने होंगे,स्कूल के भीतर और परिसर में लाइन में लगने के लिए 6 फीट का अंतर रखना होगा. इसको लेकर स्कूल मैनेजमेंट को कार्रवाई करनी होगी.
    विद्यार्थी को स्कूल में उपस्थित रहने से पहले उनके पेरेंट्स से लिखित में अनुमति लेनी होगी.
    स्कुलो में नियमित सफाई हो रही है क्या, रोजाना सैनिटाइज किया जा रहा है क्या, इसकी जांच करने की जिम्मेदारी निजी स्कूलों में शिक्षणाधिकारी,और जिला परिषद माध्यमिक शिक्षा विभाग की रहेगी और मनपा की स्कुलो में यह जिम्मेदारी मनपा शिक्षणाधिकारी की होगी.
    किसी भी तरह से बंद कमरे में क्लास न ली जाए, वेंटिलेशन के लिए दरवाज़े और खिड़कियां खुले करके रखने होंगे.
    इन नियमों के साथ स्कुलो को शुरू करने की अनुमति दी गई है.
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145