| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Dec 15th, 2020

    किसान आंदोलन पर BJP के हमले, MP की कैबिनेट मंत्री ने किसान प्रतिनिधियों को बताया ‘दलाल’

    नागपुर– कृषि कानूनों पर चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर भारतीय जनता पार्टी आक्रामक हो गई है. एक तरफ सरकार जहां कानूनों पर जागरूकता बढ़ाने की कोशिश कर रही है, वहीं पार्टी के कई नेता आंदोलन को लेकर हमले कर रहे हैं. विपक्ष के आंदोलन में सक्रिय हो जाने के चलते पार्टी और भी ज्यादा डिफेंसिव हो गई है.

    ऐसे में कृषि कानून और किसान आंदोलन के चलते चारों तरफ से हमले झेल रही भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार का बचाव करते हुए मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर ने किसान प्रतिनिधियों पर हमला बोलता है. ठाकुर ने किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे पंजाब और हरियाणा के प्रतिनिधियों को उच्च कोटि का दलाल बताया है.

    इंदौर में उषा ठाकुर ने किसान आंदोलन पर बीजेपी की रणनीति का जिक्र करते हुए कहा कि ‘पंजाब और हरियाणा में उच्च कोटि के दलाल सुनियोजित तरीके से आंदोलन को चला रहे हैं, लेकिन झूठ का षड्यंत्र ज्यादा दिन तक नही चलेगा.’

    उन्होंने आंदोनल में ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का नैरेटिव भी जोड़ा और कहा कि ‘वामपंथी सोच और टुकड़े-टुकड़े गैंग किसान आंदोलन में समाहित हो गई है और किसानों की परिस्थिति का फायदा उठाने की कोशिश की जा रही है, जिसमें यह गैंग कभी कामयाब नहीं होगी.’

    बीजेपी के कई नेताओं ने बीते कुछ दिनों में किसान आंदोलन को हाइजैक किए जाने का आरोप लगाया है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ही अभी सोमवार को पटना में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ इस आंदोलन का फायदा उठाने की कोशिश कर रहा है. केंद्र सरकार भी आंदोलन को लेकर सतर्क हो गई है और इससे निपटने के लिए अब एक्शन प्लान तैयार किया गया है, जिसके तहत कथित रूप से आंदोलन में शामिल दूसरी अलगाववादी ताकतों का खुलासा करना है.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145