Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Jan 28th, 2021

    SKY की उड़ान पर लगा ग्रहण

    – मंत्री ने उसी के इलाके में ली क्लास,अंतिम सहारा कामचोर वेकोलि कर्मी संग कर आए चंद्रपुर दौरा

    चंद्रपुर/नागपुर – पूर्व वेकोलि CMD की बिदाई और नए CMD के आगमन पर HMS ने एक जलसा का आयोजन किया था,जिसमें एक कांग्रेसी मंत्री को बतौर अतिथि आमंत्रित किया था,इस कार्यक्रम में कांग्रेसी मंत्री के जाने की खबर INTUC वालों ने नाराज होकर दिल्ली तक पहुंचा दी। तो दूसरी ओर उक्त मंत्री ने 24 जनवरी को कन्हान में आयोजित खदान क्षेत्र प्रभावितों के मध्य HMS के तथाकथित नेता SKY को जमकर लताड़ा,इससे वे सकपका गए,इतने अस्वस्थ्य हो गए कि अब वे क्षेत्र में BACKFOOT पर नज़र आ रहे।

    वेकोलि प्रबंधन द्वारा कन्हान क्षेत्र के वेकोलि ओपनकास्ट खदान ( 5 ग्रामपंचायत ) आता हैं। इस क्षेत्र की विभिन्न ज्वलंत समस्याओं और वेकोलि प्रबंधन द्वारा लगातार नज़रअंदाज करने से संयुक्त रूप से जनवरी के पहले सप्ताह में इंदर ओपनकास्ट खदान के कार्यालय के निकट कांग्रेसियो ने आंदोलन किया था। इस मामले को लेकर मंत्री ने कांग्रेसियों के नाराजगी को समझने के लिए 24 जनवरी को कन्हान पहुंचे। वहां वेकोलि के एक भी अधिकारी नहीं पहुंचने से मंत्री ने CMD को फटकार लगाई तो रात में कुछ अधिकारी वेकोलि मुख्यालय और नागपुर AREA से कन्हान पहुंचे। क्षुब्ध कांग्रेसियों ने नाराजगी जाहिर की।

    सूत्र बतलाते हैं कि 24 जनवरी को उक्त मंत्री ने HMS नेता SKY को जमकर फटकार लगाई,नतीजा SKY की जमीन खिसक गई,क्योंकि जिले में जिनके बल पर उछल-फांद कर अपनी रोटी सेक रहे थे,उसी ने उन्हीं के क्षेत्र में आकर जमकर लताड़ा,इससे कांग्रेसियों में खुशी की लहर देखते ही बन रही थी।

    SKY के कामचोर सहयोगी जो मंत्री के समक्ष उनकी मार्केटिंग कर रहे थे,वे भी मुँह के बल गिरे। बताया जाता हैं कि उसी कामचोर के साथ पिछले दिनों चंद्रपुर के खदान क्षेत्र का दौरा कर आए। इस कामचोर वेकोलि कर्मी से मंत्री को काफी नुकसान हुआ,कई दमदार युवा नेतृत्व करने वालों ने मंत्री से दूरी बना लिए हैं।

    उल्लेखनीय यह हैं कि वेकोलि में इंटक पिछले कुछ सालों से अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही। मामला असली-नकली इंटक का सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन हैं। इसके निर्णय बाद ही इंटक वेकोलि में खासकर अपने पुराने दिन की तरह सक्रिय नज़र आएगी,तब तक इसका अन्य मजदूर संगठनें फायदा उठा रही।

    SKY की सोच अबतक यही थी कि उक्त मंत्री को वेकोलि के प्रमुखों के कार्यक्रम में बतौर अतिथि बनाकर उन्हें सम्मोहित कर अपना उल्लू सीधा कर लेंगे लेकिन कन्हान के जागरूक ग्रामपंचायत सदस्यों सह वरिष्ठ कामगार नेताओं ने SKY का पाशा पलट दिया,इससे वे औंधे मुंह के बल गिरे और उनका कामचोर प्यादा भी भाग खड़ा हुआ।


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145