| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Dec 30th, 2020
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    डॉ. अनूप मरार गवर्नर कोविड वारियर अवार्ड सूची में शामिल

    – निडर बनो और डरो मत, सावधान रहो और लापरवाह मत बनो – भगत सिंह कोश्यारी

    नागपुर – कोविड ने दुनिया भर में अपार उथल-पुथल मचाई। यहां तक कि स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों के लिए भी यह एक नई चुनौती थी। खतरे की धारणा के बावजूद, निजी स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र सहित स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र ने चुनौती स्वीकार की।

    महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी द्वारा हाल ही में अपने कार्यालय द्वारा पूरेमहाराष्ट्र में निजी स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र में 52 कोविड योद्धाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान ‘निडर और निर्भीक रहें, सावधान रहें और लापरवाह न हों’ यह संदेश था।

    इन समूहों ने विशेषज्ञ, डॉक्टर, प्रशासक, पैथोलॉजिस्ट, पैरामेडिकल स्टाफ, रेडियोग्राफर और फार्मासिस्ट का गठन किया। उन्होंने सरकारी औरनिजी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना की, जो सच्चे योद्धाओं की तरह लड़ी गई सभी सीमाओं के बावजूद और यह सुनिश्चित करते थे कि कोविड महाराष्ट्र राज्य में नियंत्रित थे। न केवल महाराष्ट्र के राज्यपाल ने सत्कार का आयोजन किया, बल्कि आमंत्रित 52 कोविड योद्धाओं को अपने निजी मेहमानों के रूप में पेश करते हुए शानदार नाश्ते की व्यवस्था की।

    नागपुर के दो डॉक्टरों डॉ. अनूप मरार और डॉ. विंकी रुघवानी ने इस राज्यपाल की 52 कोविड योद्धा पुरस्कार सूची में जगह बनाई।

    इस अवसर के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, डॉ. अनूप मरार ने कहा कि जो स्वास्थ्य देखभाल कर्मी कोविड रोगियों की सेवा कर रहे थे, वे पीड़ित महसूस कर रहे हैं क्योंकि उन्हें केवल डांटा या धमकाया गया था और बहुत असुरक्षित महसूस किया गया था।

    माननीय महाराष्ट्र के राज्यपाल का यह सकारात्मक प्रयास उल्लेखनीय है, जिसमें उन्होंने व्यक्तिगत रूप से विभिन्न पदानुक्रमित आदेशों से राज्य भर में कार्यरत 52 स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों को प्रमाण पत्र जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि ‘हम केवल उन सभी स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के प्रतिनिधि हैं जो दिन-रात मेहनत कर रहे हैं और अधिकारियों और सार्वजनिक लोगों से आज तक ईंट-पत्थर मिला है। यह पुरस्कार इन सभी स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों के लिए उचित है ”।

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145