| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Dec 25th, 2020

    देश समेत नागपुर में उत्साह से मनाया जा रहा है क्रिसमस

    नागपुर– कोरोना ने दुनिया बदल दी, फिर फेस्टिवल मनाने का अंदाज कैसे न बदलता. क्रिसमस की रौनक तो दुनिया भर में है, लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल का ख्याल हर कहीं रखा जा रहा है. कई चर्चों में तो मिड नाइट मास में सन्नाटा ही पसरा रहा. भारत में भी क्रिसमस की धूम है. यीशू के जन्म के साथ ही आधी रात को देश के चर्चों में लोगों ने खास प्रार्थना की. लेकिन हर कहीं लोगों ने ना सिर्फ मास्क का इस्तेमाल किया बल्कि सोशल डिस्टेंस भी बनाए रखा.

    नागपुर शहर में भी 24 दिसंबर की रात से ही पटाखें फोड़कर क्रिसमस की खुशियां मनाई गई. सुबह सेमिनरी हिल्स के लुर्द माता मंदिर में सुबह से ही अनुयायियों की भीड़ दिखाई दी. इसके साथ ही मोहन नगर स्थित चर्च में भी बिशप एलिअस गोंसाल्विस ने प्रार्थना कर सभी को आशीर्वाद दिया.

    सेमिनरी हिल्स का चर्च परिसर कई वर्षो से लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा है. यहांपर क्रिसमस के दौरान प्रभु येशु के जन्म की विभिन्न प्रतिकृतियां सजाई जाती है. जो काफी खूबसूरत होती है और इसीको देखने के लिए क्रिस्चियन समुदाय के साथ साथ अन्य धर्मो के लोग भी यहां पहुंचते है.

    इस बार कोरोना के बावजूद लोगो यहां पहुंचे. इस समय युवाओ में, बुजुर्गो में और खासकर छोटे बच्चों में क्रिसमस को लेकर काफी ख़ुशी दिखाई दी. हालांकि इस वर्ष कोरोना को लेकर नागरिक फिक्रमंद भी नजर आए.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145