| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Dec 3rd, 2020
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    आशीष तायल – पब्लिक रिलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया महाराष्ट्र राज्य के राज्य प्रमुख चयनित

    वर्ल्ड कम्युनिकेटर्स काउंसिल (WCC) के छत्र तले,विश्व भर के जनसंपर्क तथा मास कम्यूनिकेशंस से जुड़े पेशेवरों, शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं और छात्रों के चहुंमुखी विकास हेतु एक मंच विकसित करने के स्वप्न को आगे बढ़ाते हुए, पब्लिक रिलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया (PRCI) ने हाल ही में महाराष्ट्र, कर्नाटक, ओरिशा और पश्चिम बंगाल राज्यों के लिए राज्य प्रमुखों को चयनित कर उनकी घोषणा की है ।

    काउंसिल के चीफ मेंटर तथा चेयरमैन एमेरिटस श्री एम बी जयाराम ने हाल ही में बैंगलोर स्थित मुख्यालय से राष्ट्रीय कार्यपालकों के उन्नयन की घोषणा की । महाराष्ट्र राज्य प्रमुख के रूप में श्री आशीष तायल, कर्नाटक के राज्य प्रमुख के रूप में डा. टी एस लथा, ओरिशा राज्य प्रमुख के रूप में श्री अशोक पांडा तथा पश्चिम बंगाल के राज्य प्रमुख श्री आशीम रॉय चौधरी दो वर्षों के लिए चुना गया । उक्त सभी कार्यपालक हाल में क्रमशः नागपुर, बंगलौर, भुवनेश्वर तथा कोलकाता चैप्टरों के अध्यक्ष के रूप में भी पदस्थ भी हैं । PRCI के नागपुर चैप्टर को फरवरी 2020 के दौरान शुरू किया गया था ।

    कोरोना जैसी महामारी के दौरान भी श्री तायल के मार्गदर्शन में चैप्टर पदाधिकारियों श्री अभिषेक मोहगावकर, श्री निखिलेश सावरकर, श्री कुंदन हाथे, श्री शाशिन राय, श्रीमती भूमिता सावरकर व अन्य ने जनसंपर्क पेशेवरों, शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं और छात्रों के विकास में असाधारण योगदान दिया है। श्री तायल पब्लिक रिलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया (PRCI), वर्ल्ड कम्युनिकेटर्स काउंसिल (WCC) तथा यंग कम्युनिकेटर्स क्लब (YCC) की वैश्विक डिजिटल की राष्ट्रीय उप समिति के अध्यक्ष के पद पर भी आसीन हैं।

    संचालन समिति के अध्यक्ष , श्री श्रीनिवासमूर्ति तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष PRCI डॉ टी विनय कुमार ने सभी चार अधिकारियों को बधाई दी है और उनसे जनसंपर्क बिरादरी को और अधिक विकसित करने की अपील की । डॉ विनय कुमार ने कहा कि नागपुर, बंगुलुरु, भुवनेश्वर और कोलकाता चैप्टरों ने विकास के नए मानदंड स्थापित किए हैं, जो प्रशंसनीय है।

    पब्लिक रिलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया (PRCI) देश के जनसंपर्क पेशेवरों का प्रधान और प्रमुख ऐसी प्रोफेशनल बॉडी है जिसके चैप्टर विश्व पटल पर संयुक्त अरब अमीरात, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंकाई में स्थित है तथा जल्द ही सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और यूनायटिड किंगडम में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने जा रहा है। हाल में भारत देश में पब्लिक रिलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया (PRCI) के अड़तीस चैप्टर मौजूद हैं ।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145