Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, Jan 30th, 2021
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    अभय योजना: पानीबिल पर १००% विलंब शुल्क माफी का ३१ जनवरी अंतिम दिन ..

    झोन स्थित बिलिंग काउंटर्स रविवार (३१ जानेवारी) को रहेंगे खुले
    अब तक ३१,५०० पानी ग्राहकों ने लिया मनपा ‘अभय योजना’ का अभय…

    नागपुर : – अब तक ३१,४७४ से ज्यादा नागरिक नागपुर महानगर पालिका की ओर से चलायी जा रही अभय योजना का लाभ ले चुकें है और १४.२३ करोड़ से ज्यादा राशी मनपा के पास जमा हो चुकी है. (२९ जनवरी २०२१ तक ). कई सालों से बकाया न देने की वजह से कई ग्राहकों के विलंब शुल्क की राशी मुद्दल से भी ज्यादा पाई गई है| ऐसे मे विलंब शुल्क माफ़ होने पर बकायदारों को भारी राहत मिल रही है| ३१ जनवरी २०२१ (रविवार) बकायदारों के पानी बिल पर लगा विलंब शुल्क पूरी तरह से माफ़ करने का अंतिम दिन है.

    नागपुर महानगर पालिका ने अब निर्णय लिया हैं के नागरिको की सुविधा के लिए रविवार , ३१ जनवरी को भी नागरिक (बकायादार) अपने बिल का भुगतान झोन स्थित बिलिंग काउंटर्स पर कर सकते है.

    नागरिको की सुविधा के लिए नागपुर महानगर पालिका ने १० ज़ोन में करीब करीब २२ बिलिंग काउंटर्स खोले हैं. सप्ताह में सभी कामकाजी दिनों मैं यह काउंटर सुबह ८ से ४ या कुछ सुबह ८ से ५ की कालावधि में शुरू है. नागपुर महानगर पालिका ने अब निर्णय लिया हैं के नागरिको की सुविधा के लिए रविवार को भी नागरिक (बकायादार) अपने बिल का भुगतान झोन स्थित बिलिंग काउंटर्स पर कर सकते है.

    इस के साथ साथ नागरिक अपने बकाया भुगतान के लिए PayTm सुविधा का इस्तमाल कर सकते हैं बाकि सरे ऑनलाइन आप्शन बकायादार नागरिको के लिए उपलब्ध नहीं हैं.

    नागपुर महानगर पालिका पानी कर के बकायदारों के लिए एक सुनहरा मौका लायी है. इसके तहत 21 दिसंबर से लेकर 21 जनवरी 2020 तक बकायदारों के पानी बिल पर लगा विलंब शुल्क पूरी तरह से माफ़ गया था. अभय योजना की अवधि बढाकर ३१ जनवरी तक की गयी थी और अब १ फरवरी से 22 फरवरी तक विलंब शुल्क पर 70% की छूट दी जाएगी.

    नागपुर महानगर पालिका की तरफ से हर बकायादार नागरिको के घरो मैं इस योजना के सन्दर्भ मैं जानकारी (पैम्फलेट) दिए जा चुके हैं. हर बकायादार नागरिको के मोबाईल पर सन्देश (SMS) भेजे जा चुके हैं. नागरिको को व्यक्तिगत रूप से पर मिल कर उन्हें बकाया भुगतान करने की अपील की जा रही हैं.

    नगपुर महानगर पालिका की रिकवरी टीम भी बड़े बकायादार के घर मैं व्यक्तिगत रूप से मिल कर भुगतान करने की अपील कर रही हैं.

    नागपुर महानगर पालिका जलप्रदाय विभाग में वर्तमान में 3.72 लाख ग्राहक है. इनमें से 2.57 लाख ग्राहक बकायादार है. इन बकायदारों पर 212.67 करोड़ रुपए बकाया है. इन लोगों को अपना बकाया चुकाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मनपा की ओर से यह अभयदान योजना शुरू की गई है. इस योजना के तहत अपना बकाया पूरी तरह चुकाकर बड़ी संख्या में ग्राहक इसका फायदा ले रहे है.

    नागपुर महानगर पालिका की ओर से नए महापौर श्री दयाशंकर तिवारी, स्थायी समिति अध्यक्ष श्री विजय झलके ने भी नागपुरवासियों को इस योजना का अधिकतम लाभ उठाने का आवाहन किया है.

    इस योजना के तहत अपनी देय राशि का भुगतान करने के लिए अपने नजदीकी झोन कार्यालय में ग्राहक संपर्क करे. अपनी बकाया राशि जानने के लिए आप 18002669899 पर संपर्क कर सकते है तथा www.ocwindia.com पर लॉग इन कर अपनी देय राशि जान सकते है.

    पानी कर चुकाना यह हर नागरिक का मुलभुत कर्तव्य है. अपना बकाया चुकाए और सिर उठाकर जियें.


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145