Published On : Thu, Nov 27th, 2014

गड़चिरोली: ​’माइंड पॉवर’ चर्चा सत्र 28 को

गड़चिरोली: वर्तमान में लोग अपने पास निहित शक्ति की अवहेलना करते हुए माया के वशीभूत होकर अपने जीवन को दुखी कर रहा है। इसके लिए उनमें जनजागृति कर मन में कितनी शक्ति (माइंड पावर) है, उसका उपयोग किस प्रकार करने से जीवनस्तर को उठाया जा सकेगा, जीवन में आनन्द कैसे प्राप्त की जा सकती है, इसके महत्व को समझाने के लिए पहली बार स्थानीय धानोरा मार्ग पर स्थित श्रीकृष्ण सभागृह के कला दालान में नि:शुल्क ‘माइंड पावर’  शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में कल 28 नवम्बर को 10 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों को प्रवेश दिया जा रहा है। इस शिविर का ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ लेने का आह्वान डॉ. सोनिया जाडाजी ने पत्र परिषद में हाल ही में किया।

 

mind-power

 

इस अवसर पर डॉ. सोनिया ने कहा कि अनेक लोग अपने पास निहित शक्ति का आभास नहीं होने से जीवन से दुखी व कष्ट भुगत रहे हैं। उन्हें इससे मुक्त कराकर उन्हें जगाकर आनन्द की अनुभूति कराने की दृष्टि से पिछले कई वर्षों से इस उपक्रम को संचालित कर रहे हैं। इस उपक्रम को लोगों का भव्य प्रतिसाद मिलने से उनके जीवन में बदलाव देखा जा रहा है।
उन्होंने आगे जानकारी दी कि अब तक हमने बड़े-बड़े शहर में यह सेमिनार आयोजित किया है। अब हम छोटे शहरों में प्राथमिकता से शिविर संचालित कर रहे हैं। इसी कड़ी में चंद्रपुर-गड़चिरोली के साथ छोटे शहरों में यह उपक्रम संचालित रहे हैं। मन के द्वारा मिल रही शक्ति का उपयोग किस प्रकार करना चाहिए, मन में बैठे नकारात्मक विचारों को सकारात्मक विचारों में कैसे परिवर्तित करना चाहिए। इस पर शिविर में सविस्तार मार्गदर्शन किया जाएगा। शिविर 28 नवम्बर को श्रीकृष्ण हॉल में संचालित होगा। इसमें भारी संख्या में शामिल होकर लाभ लिया जा सकता है। यह जानकारी उन्होंने पत्र परिषद में हाल ही में दी।