| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Jan 4th, 2021

    आदीवासी गोवारी समाज संगठन केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न

    नागपूर : आदीवासी गोवारी शहीद स्मारक जिरो माईल टी पांइट सिताबर्डी नागपुर में जय आदीवासी गोवारी समाज सेवा संगठन नागपुर-विदर्भ (महाराष्ट्र) की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार (दि. ३) को सम्पन्न हुई. अध्यक्ष संतोष भोयर थे. बैठक में वर्तमान सामाजिक विषयों पर चर्चा विचार विमर्श किया गया. इस मे प्रमुख रूप से संगठन विस्तार, संगठन व्दारा सामाजिक रचनात्मक कार्यों पर विचार विमर्श, एवं समसामयिक घटनाचक्र पर पर विचार विमर्श किया गया है। जिसमें सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं व्दारा सामाजिक स्तर पर पुरजोर विकास उत्थान हेतु कार्य करने का प्रयास करने पर हामी भरी गई|

    संतोष भोयर ने कहा कि, वर्तमान समाज के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट निर्णय विरुद्ध में आना राजनीतिक षड्यंत्र की ओर इंगित करता है. गोवारी समाज पुरातन समय से आदीवासी है, यह रिकॉर्ड हमारे पास उपलब्ध है. सन् १९५६ में गोवारी सिफारिश होने पर लिस्ट में त्रुटिवस गोंड गोवारी आना, वर्तमान में समाज को हक अधिकार पाने दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जरुरी है अपने बल पर समाज में मुलभुत आवश्यक मुद्दों पर काम करने की जो समाज की स्थिति को अपने स्तर पर सामाजिक आर्थिक शैक्षणिक रूप से मजबूती प्रदान करने सहायक हो.
    संगठन के कार्यकर्ता मंगेश मेश्राम कहा कि राजनीतिक दलों ने हमारा इस्तेमाल मात्र वोटों तक ही सीमित रखा है. हमारी ओर न कोई राजनीतिक पार्टी का ध्यान है और न ही कोई नेता अपने मंच से हमारी बात करता है. हक अधिकार नहीं तो वोट भी नही सामाजिक व्यक्ति को ही मतदान करेंगे नहीं तो नोटा दबाएंगे. 100% मतदान और नोटा दबाने से हमारे समाज का अस्तित्व सभी राजनैतिक दलों को पता चलेगा और वो अपनी हार पर अवश्य ही चिंतन करेगें इससे हमारी नाराजगी भी हम अप्रत्यक्ष रूपसे प्रकट कर सकते हैं.
    संजय ठाकरे व्दारा सामाजिक रचनात्मक कार्यों पर दृष्टि पात कर आगामी समय में योजना तैयार करने बात रखी गई. संगठन के उपाध्यक्ष आकाश वाघाडे ने आगामी समय में समाज को आर्थिक रूप से मजबूती पर कार्य योजना तैयार करने बात रखी. आभार व्यक्त संगठन के युवा संघटक प्रल्हाद कारसर्पे व्दारा किया गया। प्रमुख उपस्थिति में राजकुमार कोहरे, राहुल कुपाले, देवानंद भोयर इत्यादि थे.

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145