Published On : Sat, Jul 22nd, 2017

दोसर भवन चौक में अतिक्रमण और मवेशियों के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई

Advertisement


नागपुर:
 स्मार्ट सिटी बनने जा रहे नागपुर शहर की सड़कों पर आवारा मवेशियों की समस्याएं खत्म होते नजर नहीं आ रही है. साथ ही बारिश के दिनों में पैदल चलनेवाले राहगीरों के लिए फुटपाथ तक अतिक्रमणकारियों से मुक्त नहीं हो पाती. इसके लिए महानगर पालिका की ओर से कई बार मवेशियों को पकड़ा भी जाता है. लेकिन कुछ दिनों से इस कार्रवाई में कमी देखने को मिल रही थी. लेकिन शुक्रवार को यातायात पुलिस आयुक्त व यातायात उपआयुक्त रवींद्रसिंह परदेशी के मार्गदर्शन में यातायात शाखा क्रमांक 3 के पुलिस निरीक्षक अशोक बागुल के नेतृत्व में गांधीबाग रोड पर आवारा मवेशियों के मालिकों और अतिक्रमणकारियों के ख़िलाफ कार्रवाई की गई.

कार्रवाई में 8 मवेशियों के मालिकों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया और सभी मवेशियों को मनपा के कांजी हाउस भेजा गया. इस दौरान बड़े पैमाने पर अतिक्रमण और हेलमेट नहीं पहनेवाले वाहनचालकों पर भी कार्रवाई की गई. सेंट्रल एवन्यू के पास दोसर भवन चौक पर अतिक्रमण का सफाया किया गया. कमाल चौक में भी अतिक्रमण का सफाया किया गया. लगभग दो घंटों तक चली इस कार्रवाई में मार्ग के सभी अतिक्रमण को हटाया गया.


इस दौरान बिना हेलमेटवाले 70 वाहन चालकों पर भी कार्रवाई की गई. साथ ही गणेशपेठ पुलिस स्टेशन की हद में भी ट्रेवल्स व ऑटोचालकों पर भी कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई में यातायात शाखा के पुलिस उपनिरीक्षक आखरे और मसराम समेत अन्य कर्मचारी और अधिकारियों का समावेश रहा.